क्या आप भी नोटिफिकेशन से परेशान हैं? फेसबुक लाया नया फीचर

सैन फ्रांसिस्को ;

फेसबुक (facebook) ने अपने न्यूज फीड में नया स्नूज फीचर जारी किया है, जो इसके दो अरब से ज्यादा यूजर्स को किसी व्यक्ति, पेज या समूह को अस्थायी रूप से 30 दिनों के लिए अनफॉलो करने का विकल्प देता है. यह फीचर यूजर्स को अपने दोस्तों, पेजों या समूहों से उन्हें बिना अपफ्रेंड, अनफॉलो या हमेशा के लिए ब्लॉक किए बिना उनसे अल्पकालीन ब्रेक दिलाएगा. फेसबुक की प्रोडक्ट मैनेजर श्रुति मुरलीधरन ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, ‘स्नूज’ को चुनने के बाद आप कुछ समय के लिए उस दोस्त, पेज या समूह के न्यूज फीड नहीं देख पाएंगे.

उन्होंने कहा, ‘हमने लोगों से सुना है कि वे न्यूज फीड में क्या और कब देखना चाहते हैं, यह निर्धारित करने के लिए और विकल्प चाहते हैं. ‘स्नूज’ के साथ आपको किसी को हमेशा के लिए अनफॉलो या अनफ्रेंड करने की जरूरत नहीं है, बल्कि किसी को पोस्ट से थोड़े समय के लिए निजात दिला देता है.’

इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए पहले आपको किसी पोस्ट को म्यूट करने के लिए उसके दाहिने ओर ऊपर दिए गए ड्रॉपडाउन मेन्यू को खोलना होगा. इस मेन्यू से ‘Snooze’ का ऑप्शन सिलेक्ट करें. इसी तरह आप किसी पेज, ग्रुप या फ्रेंड के लिए भी अपना सकते हैं. इसके बाद आपको 30 दिन तक उससे जुड़े नोटिफिकेशन से छुटकारा मिल जाएगा.

loading...