दिल्ली में सुबह-सुबह एनकाउंटर, पुलिस से बचने को इनामी बदमाश ने पहन रखी थी बुलेटप्रूफ जैकेट

नई दिल्ली ;

दिल्ली की ओखला मंडी के पास सोमवार सुबह हुए एक एनकाउंटर में दिल्‍‍‍ली पुलिस ने एक इनामी बदमाश को धर दबोचा. बदमाश का नाम तनवीर उर्फ मुन्नवर बताया जा रहा है. तनवीर पर 70 हजार रुपए का इनाम था. पुलिस के मुताबिक तनवीर के साथ इसका एक और साथी था, जो भागने में कामयाब हो गया. फिलहाल पुलिस ने तनवीर को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने बताया कि सोमवार सुबह उन्हें जानकारी मिली थी कि तनवीर एक स्विफ्ट कार में ओखला इलाके में आने वाला है. तनवीर को पकड़ने के लिए पुलिस ने सड़क पर बैरिकेडिंग कर अपना जाल बिछाया, लेकिन बदमाश ने पहले बेरिकेड को टक्कर मारी और पुलिस पर फायरिंग करना शुरू कर दिया. हालांकि पहले से तैयार बैठी पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की.

बताया जा रहा है कि तनवीर ने भी बुलेटप्रूफ जैकेट पहन रखा था. हालांकि वो पुलिस की गोलियों से बच नहीं सका और उसे दो गोलियां लग गईं. उसके बाद उसे हिरासत में लेकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, इस एनकाउंटर में पुलिस इंस्पेक्टर राजेंद्र पहलवान और सब इंस्पेक्टर प्रवेश कसाना को भी इस गोली लगी है. हालांकि उन्होंने भी बुलेट प्रूफ जैकेट पहनी थी, जिस कारण उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं लगी.

पुलिस के मुताबिक, तनवीर छेनू गैंग का सदस्य है. 2017 में हुए डबल मर्डर के बाद छेनू गैंग के एक मेंबर को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन पुलिस को इसकी तलाश थी. तनवीर पर 2016 में प्रह्लादपुर इलाके में पुलिस पर फायरिंग करके फरार होने का आरोप है. पुलिस के मुताबिक, अक्टूबर 2017 में दिल्ली के ब्रह्मपुरी और विजय पार्क इलाके में दो लड़कों की हत्या के मामले में वॉन्टेड था. इन दोनों हत्याओं की लाइव सीसीटीवी फुटेज सामने आई थी. इसके अलावा उस पर उत्तर प्रदेश के बदायूं में भी हत्या का मामला दर्ज है.

loading...