‘प्रेमी’ हुआ गिरफ्तार तो सामने आया लड़की को आग लगाने का सच

187847-hyderabad

हैदराबाद ;

सिकंदराबाद में 25 वर्षीय जिस महिला को कल शाम एक व्यक्ति ने सरेआम आग लगा दी थी, उसकी आज सुबह मौत हो गई. महिला को आग लगाने वाला व्यक्ति उससे एकतरफा प्रेम करता था. इस बात का पता उसके इकबालिया जुर्म से होता है. हैदराबाद पुलिस ने अपनी कथित प्रेमिका को आग लगाने वाले प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है. प्रेमी के ऊपर हत्या के अलावा एससी/एसटी एक्ट के तहत भी मुकदमा चलेगा.

पुलिस उपायुक्त (उत्तरी क्षेत्र) बी सुमाथी ने बताया कि महिला का सिकंदराबाद के गांधी अस्पताल में उपचार चल रहा था, उसकी आज सुबह करीब साढ़े सात बजे मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि महिला एक एल्यूमिनियम निर्माण इकाई में रिसेप्शनिस्ट का काम करती थी. प्रेमी के इकबालिया जुर्म के बारे में मीडिया से बात करते हुए पुलिस आयुक्त ने बताया कि लड़की ने शादी के प्रपोजल से इसलिए इनकार कर दिया था क्योंकि अभियुक्त टैलेंटेड नहीं था और वह ज्यादा टैलेंटेड थी और ज्यादा सुंदर थी. जब लड़की ने अभियुक्त के प्रस्ताव को ठुकरा दिया तो आगे वह उसे किसी और का नहीं होने देना चाहता था. इसीलिए उसने इतना बड़ा अपराध कर डाला.

प्रारंभिक जांच के अनुसार करीब 28 वर्षीय एक व्यक्ति ने गुरुवार शाम महिला को 10 किलोमीटर दूर लालगुडा इलाके में बुलाया था. पुलिस ने बताया कि जैसे ही महिला शाम करीब 6 बजकर 45 मिनट पर वहां पहुंची, व्यक्ति ने उस पर अचानक मिट्टी का तेल डालकर उसे आग लगा दी. इसके बाद वह घटनास्थल से फरार हो गया. पास से गुजर रहे कुछ लोग महिला की चीख सुनकर उसकी मदद के लिए पहुंचे और आग बुझाई. महिला 60 प्रतिशत तक जल गई थी. उसे तत्काल इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया.

सुमाथी ने कहा, “उसकी आज मौत हो गई. हम अब मामले से संबंधित धाराओं में भी बदलाव कर रहे हैं.” गौरतलब है कि पुलिस ने गुरुवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या की कोशिश) के तहत मामला दर्ज किया था. इससे पहले एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति महिला से प्रेम करता था और उसे परेशान कर रहा था. अधिकारी ने यह भी बताया कि महिला ने कभी भी अपने परिवार वालों को व्यक्ति के बारे में नहीं बताया और न ही यह बताया कि वह उसे परेशान कर रहा था.

loading...