बेनजीर भुट्टो के बाद अब इस देश की महिला नेता, पीएम पद पर रहते हुए देंगी बच्चे को जन्म

वेलिंगटन ;

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंदा आर्डर्न ने घोषणा की है कि वह गर्भवती हैं और अपने पहले बच्चे को जन्म देने वाली हैं. इसी के साथ वह देश की पहली नेता बन गई हैं जो पद पर रहते हुए बच्चे को जन्म देंगी. जेसिंदा ने पिछले साल अक्टूबर में पद संभाला था और वह उस वक्त सुर्खियों में आ गईं थीं जब चुनाव से पहले पूछे गए उनके परिवार शुरू करने संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा था कि गर्भावस्था का एक महिला के करियर की संभावनाओं से कोई संबंध नहीं है. अपने साथी क्लार्क गेफोर्ड के साथ उन्होंने कल अपने गर्भवती होने की खबर दी.

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘क्लार्क और मैं यह साझा करते हुए बेहद उत्साहित हैं कि जून में हम अपने पहले बच्चे का स्वागत करने के लिए तैयार हैं.’’

आर्डर्न ने कहा कि वह बच्चे के जन्म के बाद छह हफ्ते का अवकाश लेंगी और उप-प्रधानमंत्री विंस्टर पीटर्स उनकी जगह कार्यभार संभालेंगे.

जेसिंदा आर्डर्न  ने अपने सोशल मीडिया पेज पर बेहद अलहदा अंजाद का फोटो शेयर कर अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में सूचना दी. इस पोस्ट में उन्होंने इस बारे में भी जानकारी दी कि अवकाश के बाद जब वे काम पर लौटेंगी तो उनके पति बच्चे को संभालेंगे वे स्टे होम डैड बनेंगे.

वहीं उन्होंने अपने रोल के बारे में कहा कि वे पीएम के पद के साथ ही मां की जिम्मेदारी भी संभालेंगी.

उन्होंने आगे लिखा कि, मुझे पता है कि कई सारे सवाल होंगे, हम सभी का जवाब देंगे. लेकिन फिलहाल के लिए ब्रिंग ऑन 2018.

गौरतलब है कि जेसिंदा आर्डर्न ने साल 2017 के अगस्त माह में प्रधानमंत्री पद का कार्यभार संभाला था. उन्हें उनकी डाउन टू अर्थ इमेज के साथ ही लोगों से जुड़ने की कला के लिए जाना जाता है. इसी इमेज के कारण वे न्यूजीलैंड की जनता के बीच काफी पॉपुलर हैं.

loading...