BOX OFFICE: चीन में ‘बाहुबली’ बनी भारत की ‘सुपरस्टार’, तोड़ डाले कमाई के ये सारे रिकॉर्ड

नई दिल्ली ;

साल 2017 में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ को कुछ वक्त पहले ही चीन में रिलीज किया गया है. चीन में फिल्म रिलीज होने के साथ ही हिट हो गई और लगातार जबरदस्त कमाई कर रही है. इस फिल्म को आमिर के प्रोडक्शन द्वारा बनाया गया है और फिल्म में जायरा वसीम ने लीड रोल निभाया और आमिर भी फिल्म में एक छोटे से किरदार में नजर आए हैं. आमिर की इस फिल्म ने चीन में अब तक 500 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के ट्वीट के मुताबिक फिल्म ने अब तक 509 करोड़ की कमाई कर ली है. गौरतलब है कि इस फिल्म को भारत में पिछले साल दिवाली पर रिलीज किया गया था लेकिन भारत में यह फिल्म काफी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई और फिल्म ने लगभग 63 करोड़ की कमाई की थी, जबकि चीन में यह फिल्म कमाई के मामले में लगातार रिकॉर्ड तोड़ती हुई नजर आ रही है. यही नहीं ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ चीन की ‘बाहुबली’ बनकर सामने आई है.

जी हां, आमीर की यह फिल्म चीन में अब तक उतनी कमाई की है, जितनी भारत में ‘बाहुबली 2’ ने की थी, बस अंतर सिर्फ एक करोड़ 99 लाख का है. बता दें, ‘बाहुबली 2’ ने भारत में कुल 510 करोड़ 99 लाख की कमाई की थी, लेकिन चीन में ‘सीक्रेट सपरस्टार’ का प्रदर्शन देखते हुए ऐसा लगा है कि इसकी कमाई यहीं खत्म नहीं हुई है. अभी आगे भी चीन के बॉक्स ऑफिर पर इसका जलवा जारी रहेगा.

‘सीक्रेट सुपरस्टार’ चीन में पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी. रिलीज के पहले दिन ही फिल्म ने चीन में रिलीज होने वाली भारतीय फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ दिया. हालांकि, ,’सीक्रेट सुपरस्टार’ से पहले भी आमिर की ही फिल्में चीन में रिलीज हुईं थी. इनमें ‘पीके’, ‘3 इडियट्स’ और ‘दंगल’ का नाम शामिल है. खैर ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ से पहले यह रिकॉर्ड पीके के नाम था.

चीन में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ का लाइफटाइम कलेक्शन 127 करोड़ रहा था, लेकिन ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ ने चीन में यह आंकड़ा तीन दिन में ही पार कर लिया था.

‘सीक्रेट सुपरस्टार’ ने चीन में आमिर की पिछली फिल्मों का तो रिकॉर्ड तोड़ा ही लेकिन साथ ही इस फिल्म ने हाल ही में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म ‘मेज रनर: द डेथ क्रू’ को भी कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया. इसे देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि चीन में आमिर खान काफी पॉपुलर हैं और ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ ने उनकी पॉपुलेरिटी को और बढ़ा दिया है.

loading...