PICS : यूपी निकाय चुनाव 2017- पहले पूजा-अर्चना की फिर सीएम योगी ने डाला वोट…

179665-cm-yogi-cast-vote

लखनऊ ;

उत्तर प्रदेश शहरी निकाय चुनावों के पहले चरण के लिए बुधवार को मतदान हो रहा है. पहले चरण के तहत 24 जिलों की 230 स्थानीय निकायों के लिए मतदान किया जा रहा है. कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान सुबह शुरू हुआ और प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गोरखपुर में सुबह ही मतदान केंद्र पर जाकर वोट डाला.

सीएम योगी ने बुधवार को दिन की शुरुआत गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ की. इसके बाद सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने जनपद गोरखपुर के पुराना गोरखपुर वार्ड में स्थित प्राथमिक विद्यालय पर महापौर व पार्षद के चुनाव हेतु मतदान स्थल पर मतदान किया. इस दौरान सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए गए थे.

उल्‍लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी ने पिछले विधानसभा चुनाव में जबर्दस्त जीत हासिल की थी. भाजपा की जीत के बाद प्रदेश की बागडोर संभालने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए निकाय चुनाव काफी महत्वपूर्ण हैं. वह स्वयं चुनाव प्रचार में जोर शोर से शामिल हैं.

वोट डालने के बाद सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि ‘नगर निकाय चुनाव प्रदेश के अंदर जनता को बेहतरीन सुविधाएं देने और नगर निकायों को सक्षम बनाने के साथ आमजन को बुनियादी सुविधाएं उपलब्‍ध कराने, सड़कों को अतिक्रमण से मुक्‍त करने, सफाई कर्मचारियों के हितों का संरक्षण करने के उद्देश्‍य से भाजपा नगर निकाय चुनाव में उतरी है. मुझे खुशी है कि जनता का समर्थन मिल रहा है. हमारे प्रत्‍याशी पूरे प्रदेश में प्रचंड बहुमत से चुनाव जीतेंगे’.

इस चरण में कुल 1.09 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का इस्‍तेमाल करेंगे. कुल 11, 679 बूथ पर मतदान किया जा रहा है. पहले चरण के तहत शामली, मेरठ, हापुड़, बिजनौर, बदायूं, हाथरस, कासगंज, आगरा, कानपुर, जालौन, हमीरपुर, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रतापगढ़, उन्नाव, हरदोई, अमेठी, फैजाबाद, गोण्डा, बस्ती, गोरखपुर, आजमगढ, गाजीपुर और सोनभद्र में मतदान किया जा रहा है.

चुनाव के पहले चरण में कुल 1.09 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का इस्‍तेमाल करेंगे और कुल 11, 679 बूथ पर मतदान किया जा रहा है. प्रदेश के निकाय चुनाव में बाकी दो चरणों  में 26 नवंबर और 29 नवंबर को मतदान होगा. तीनों चरणों की मतगणना एक दिसंबर को होगी और परिणाम भी उसी दिन घोषित होंगे.

loading...