US ने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन की मानसिक स्थिति पर उठाए सवाल

वॉशिंगटन ;

उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के लगातार अमेरिका को परमाणु बटन उसकी पहुंच में होने की धमकी देने के बाद व्हाइट हाउस ने उसकी मानसिक स्थिति पर सवाल उठाए हैं. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से कहा, मुझे लगता है कि राष्ट्रपति और देश के लोगों को उत्तर कोरियाई नेता की मानसिक स्थिति को लेकर चिंतित होना चाहिए. उन्होंने लगातार धमकियां दी हैं.

उन्होंने अनेक वर्षों में कई बार मिसाइल परीक्षण किए हैं. ट्रंप के परमाणु बटन के संबंध में किए ट्वीट के बारे पूछे जाने पर सारा ने यह प्रतिक्रिया दी. ट्रंप के इस ट्वीट के बाद अमेरिका में कई राजनीतिक विशलेषक उनकी (ट्रंप की) मानसिक स्थिति पर सवाल उठा रहे हैं. सारा ने कहा, यह ऐसे राष्ट्रपति हैं जो झुकने वाले नहीं हैं और वह कमजोर नहीं पड़ेंगे.

वह यह सुनिश्चित करेंगे कि जो वादे उन्होंने किए हैं उसे वे पूरा करें और अमेरिका के लोगों के साथ खड़े रहकर उनकी रक्षा करें. ’’दरअसल ट्रंप ने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन की धमकियों के जवाब में ट्वीट करके कहा था कि उनके पास भी एक परमाणु बटन है जो ने केवल बड़ा और शक्तिशाली है बल्कि काम भी करता है.

गौरतलब है कि नॉर्थ कोरिया के नेता किम जोंग उन द्वारा अपने डेस्‍क पर ‘न्‍यूक्लियर बटन’ होने की धमकी दिए जाने पर अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने बुधवार को जवाब दिया. अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने कहा कि कोई उन्‍हें (किम जोंग उन को) बता दे कि मेरे पास भी एक ‘न्‍यूक्लियर बटन’ है, जोकि उनसे कही अधिक बड़ा और पावरफुल है. साथ ही उन्‍होंने कड़े शब्‍दों में आगे यह भी लिखा कि मेरा यह बटन काम भी करता है.

अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने बुधवार सुबह किए ट्वीट में कहा, ‘उत्‍तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने अभी कहा है कि ‘न्‍यूक्लियर बटन’ (परमाणु बम का बटन) हमेशा उनकी डेस्‍क पर रहता है’. कोई किम जोंग को भुखमरी से प्रभावित उसके देश में बताए कि मेरे पास भी परमाणु बम है, मगर यह उसके बम से कहीं बड़ा और ताकतवर है, और मेरा बटन काम करता है!’.

loading...