आपके पास भी है यह स्मार्टफोन तो करें Android 9 Pie 9.0 से अपडेट, मिलेंगे नए फीचर

हेलसिंकी ;

नोकिया स्मार्टफोन बनानेवाली फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया 7 प्लस स्मार्टफोन के लिए Android 9 Pie 9.0 ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट जारी करने की घोषणा की है. नोकिया 7 प्लस एचएमडी का पहला डिवाइस है, जिसे एंड्रॉयड पी को नौवें प्रमुख अपडेट के रूप में दिया है, जोकि एंड्रॉयड ओएस का 16वां संस्करण है.

‘द वर्ज’ की रिपोर्ट में शुक्रवार देर रात कहा गया, “यह अपडेट विभिन्न चरणों में जारी किया जाएगा, जल्द ही पहले 10 फीसदी इंस्टॉल बेस को पार कर पाएगा. नोकिया 7 प्लस एक किफायती 400 डॉलर कीमत का एंड्रॉयड फोन है, जो कि आधिकारिक रूप से अमेरिका में उपलब्ध नहीं है, लेकिन मुख्य रूप से इसे एशिया और भारत के लिए बनाया गया है.”

एचएमडी ग्लोबल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जूहो सरविकास ने हाल में एक ट्वीट करते हुए लिखा कि हर किसी को पी चाहिए, इसलिए हम नोकिया 7 प्लस के लिए एंड्रॉयड 9 अपडेट जारी कर रहे हैं. इसमें से कौन सा फीचर आपका पसंदीदा है. अपडेट मिलते ही आपको नोटिफिकेशन प्राप्त होगा या आप सेटिंग्स में जाकर भी अपडेट को चेक कर सकते हैं.

वहीं, नोकिया 6.1 को अगस्त में अमेरिका में रिलीज किया गया था, जिसे जल्द ही अपडेट मिलेंगे. रिपोर्ट में कहा गया है, “नोकिया 7 प्लस की सबसे खास बात यह है कि यह पहला गैर-पिक्सल फोन है, जिसमें डिजिटल वेलवीइंग फीचर्स हैं.” Android 9 Pie में कई लाभदायक फीचर्स हैं, जिसमें एडेप्टिव बैटरी, ट्वीक्ड नेविगेशन और उन्नत नोटिफिकेशंस शामिल हैं.

एंड्रॉयड पी अपडेट इंस्टॉल होने के साथ ही आपको डू नॉट डिस्टर्ब मोड, एडेप्टिव बैटरी फीचर, एडेप्टिव ब्राइटनेस, जेस्चर आधारित नेविगेशन, नया रीडिजाइन डैशबोर्ड और अन्य फीचर्स मिलेंगे. नए सॉफ्टवेयर अपडेट का वर्जन नंबर 3.22C है. फाइल का साइज 1,471 एमबी या 1.47 जीबी है.

loading...