‘ऑपरेशन ऑल आउट’ से डरा ‘लश्कर’, ISIS की तरह कर रहा आतंकियों की ‘ऑनलाइन भर्ती’

नई दिल्ली ;

देश की खुफिया एजेंसियों ने लश्कर-ए-तैयबा की एक नई साजिश को डिकोड करने में सफलता हासिल की है. जम्मू-कश्मीर में ‘ऑपरेशन ऑल आउट’ से डरे लश्कर-ए-तैएबा अपनी अगली चाल के लिए नई साजिश रच रहा था. खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक लश्कर-ए-तैयबा ने आतंकी संगठन आईएसआईएस की तर्ज पर ऑनलाइन भर्ती के लिए एक ऑनलाइन मैग्जीन Wyeth लॉन्च की है जिससे कश्मीर में आसानी से भर्ती हो सके. इस मैग्जीन के जरिए वह अपने संगठन को एक बार फिर मजबूती के साथ खड़ा करने की तैयारी कर रहा है.

खुफिया एजेंसियों के सूत्रों से मिली जानकारी बताती है कि लश्कर-ए-तैयबा ने पहली बार जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन के लिए 4 जोन बनाए हैं. आतंकी हमलों के लिए 4 में से एक जोन जम्मू में भी बनाया गया है. बताया जा रहा है कि कश्मीर में आतंकियों की भर्ती के लिए लश्कर-ए-तैयबा द्वारा कश्मीर में मौजूद अपने कमांडरों से ज्यादा से ज्यादा नए लोगों को भर्ती करने को आदेश दिया गया है.

खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक लश्कर-ए-तैयबा ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की मदद से कश्मीर में घुसपैठ के लिए नए सुरक्षित इंफिल्ट्रेशन रूट की प्लानिंग रची है जिससे भारत में आसानी से आतंकी घुसपैठ कराई जा सके. बताया जा रहा है कि आतंकी हमलों के दौरान सेना की पकड़ से बचने के लिए लश्कर-ए-तैयबा सेफ कम्यूनिकेशन लाइन बनाने की साजिश भी कर रहा है.

loading...