केरल में फिर से RSS कार्यकर्ता पर हमला, हालत नाजुक

नई दिल्ली ;

केरल में एक बार फिर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के कार्यकर्ता पर हमला हुआ है. रविवार को कुन्नूर में आरएसएस कार्यकर्ता को निशाना बनाया गया. घायल कार्यकर्ता को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पीटीआई की खबर के मुताबिक यह हमला CPI(M) के कार्यकर्ता ने किया है. RSS कार्यकर्ता निधेश (28 साल) की हालत बिगड़ने पर उसे कोझीकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रेफर कर दिया गया है. पुलिस के मुताबिक उसके हाथों और पैर में गहरा चोट लगा है. बीजेपी के स्थानीय ईकाई का आरोप है कि सत्ताधारी CPI(M) के कार्यकर्ताओं ने निधेश (Nidesh) पर हमला किया है.

पुलिस को आशंका है कि मुज्जफिललंगड़ (Muzhappilangad) समुद्र तट पर कुछ लोगों ने शाम करीब 5.30 बजे निधेश को निशाना बनाया है. इस हमले के बाद इलाके में अतिरक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. कन्नूर इलाके में अक्सर CPI(M) और BJP-RSS के कार्यकर्ताओं के बीच झगड़े होते रहते हैं.

केरल में लगातार बीजेपी और आरएसएस के कार्यकर्ताओं पर हमले हो रहे हैं. इसके विरोध में बीजेपी यहां जन रक्षा यात्रा कर रही है. इस यात्रा में अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, स्मृति ईरानी जैसे बड़े नेता शामिल हो चुके हैं. बीजेपी के कई नेताओं ने इन हमलों के लिए राज्य की सरकार पर सीधे आरोप लगा चुकी है.

मालूम हो कि केरल एक मात्र राज्य है जहां वाम दलों की सरकार बची हुई है. हाल ही में राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में पहली बार बीजेपी के एक विधायक चुनाव जीत पाए हैं. बीजेपी की केंद्रीय टीम कई बार कह चुकी है कि वह केरल में वाम दलों को उखाड़ फेंकने के लिए प्रयास में जुटे हुए हैं. इसके लिए यहां अक्सर बड़े नेताओं की रैलियां कराई जा रही है.

loading...