गुरुग्रामः रायन इंटरनेशनल स्कूल के छात्र की हत्या के आरोप में बस कंडक्टर गिरफ्तार

नई दिल्ली ;

गुरुग्राम में शुक्रवार सुबह रायन इंटरनेशनल स्कूल के 7 साल के छात्र प्रद्यूम्न की हत्या के मामले में पुलिस ने स्कूल बस के कंडक्टर को गिरफ्तार कर लिया है. 24 साल के कंडक्टर का नाम अशोक बताया जा रहा है. खबर है कि स्कूल बस के कंडक्टर ने प्रद्यूम्न की हत्या शारीरिक शोषण का विरोध करने पर की. गुड़गांव के डीसीपी ने आरोपी ड्राइवर की गिरफ्तारी की पुष्टि की. डीसीपी ने बताया कि आरोपी ड्राइवर छात्र के साथ जबरदस्ती करना चाहता था. जब छात्र ने आवाज उठाई तो उसे मार दिया.

डीसीपी ने बताया कि आरोपी ड्राइवर इस स्कूल में पिछले 6-8 महीने से काम कर रहा था. ये ड्राइवर जब शुक्रवार को सुबह टॉयलेट के लिए जा रहा था तभी उसने वहां उस बच्चे को देखा. आरोपी ड्राइवर अपनी जेब में चाकू भी लिए हुए था.

आपको बता दें कि रायन इंटरनेशनल स्कूल के टॉयलेट में दूसरी क्लास के छात्र का शव मिलने से शुक्रवार सुबह हड़कंप मच गया था. ये स्कूल गुरुग्राम के सोहना रोड़ पर स्थित है. पुलिस ने बताया कि कुछ छात्रों ने सुबह करीब साढ़े आठ बजे स्कूल इमारत के एक शौचालय में खून से लथपथ पद्युम्न ठाकुर (सात) का शव देखा. गुड़गांव पुलिस के जन संपर्क अधिकारी रविन्द्र कुमार ने बताया, ‘‘छात्रों ने शिक्षकों को सूचना दी और स्कूल प्रशासन ने पुलिस को इसकी सूचना दी थी. वे उसे लेकर आर्टेमिस अस्पताल गए. डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.’’

इससे पहले पुलिस ने बताया कि फॉरेंसिक विशेषज्ञ सहित पुलिस की एक टीम मामले की जांच कर रही है. उसने घटनास्थल से खून और फिंगर प्रिंट का नमूना लिया है. मीडिया सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि पुलिस ने छात्र की मौत के सिलसिले मे ड्राइवरों, कंडक्टरों, माली समेत दस लोगों को हिरासत में लिया था और पूछताछ की थी. मारे गए छात्र के पिता वरुण ठाकुर का दर्द फूट गया. उन्होंने कहा कि अगर हमारे बच्चे स्कूल में मारे जाएंगे तो हम किस तरह अपने बच्चों की 8 घंटे के लिए स्कूल में छोड़ेंगें.

पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की थी.बच्‍चे की हत्‍या की खबर मिलने के बाद अभिभावकों का गुस्‍सा भड़क गया और लोगों ने स्‍कूल में तोड़फोड़ शुरू कर दी. अभिभावकों के गुस्‍से के बीच रायन इंटरनेशनल स्‍कूल में सुरक्षा को देखते हुए पुलिस तैनात की गई है.

इस घटना के विरोध में छात्रों के परिजनों ने गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया.

इस मामले में नेशनल कमिशन फॉर प्रोटेक्शन फॉर चाइल्ड राइट (NCPCR) ने भी संज्ञान लेते हुए अपनी टीम भेजी.

पुलिस ने बताया बच्‍चे के शव के पास से चाकू भी बरामद किया है. बच्‍चे के गले पर चाकू के निशान पाए गए हैं. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मामले की जांच कर रही है.

loading...