पंजाब : तेजधार हथियारों से एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्‍या, यह थी वजह

चंडीगढ ;

तरनतारन के सरहदी गांव नोशेहरा ढाला में दिल दहलाने वाली घटना को अंजाम दिया गया. यहां रहने वाले किसान जोगिंदर सिंह के घर में घुसकर उसकी उसके छोटे बेटे और बेटी की तेजधार हथियारों से हत्या कर दी गई. हालांकि इस परिवार का बड़ा बेटा हरमन घर में ना होने की वजह से बच गया. पुलिस के मुताबिक, इस हत्या का कारण हरमन द्वारा गांव की ही एक लड़की के साथ प्रेम विवाह करना था.

दरअसल, हरमन ने गांव में रहने वाली रिंकी (परिवर्तित नाम) के साथ डेढ़ माह पहले शादी करवाई थी और इस शादी से लड़की के परिवार वाले काफी गुस्से में थे और उन्होंने मौका मिलते ही हरमन के घर में घुसकर उसके पिता छोटी बहन और भाई की हत्या कर दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है.

मृतक किसान जोगिंदर सिंह के भाई हरचरण सिंह ने बताया कि जोगिंदर के बड़े लड़के हरमनजीत सिंह ने पड़ोसी गांव ढाला की एक लड़की के साथ घर से भागकर प्रेम विवाह किया था. इस विवाह का लड़की के परिवार की और से विरोध किया जाता था, जिसके चलते हरमनजीत सिंह अपनी पत्नी को लेकर किसी अन्य जगह पर रहने लगा. कल ही पहले हरमनजीत सिंह अपनी पत्नी को लेकर अपने घर परिवार को मिलाने लाया था. इसकी भनक लगते ही लड़की परिवार द्वारा सोमवार की रात को जोगिंदर सिंह के घर धावा बोल दिया. हालांकि इससे पहले हरमनजीत सिंह अपनी पत्नी समेत वह से वापिस जा चुका था. घर में हरमन सिंह के पिता जोगिंदर सिंह बहन प्रभदीप कौर और छोटे भाई पवनदीप सिंह की तेजधार हथियारों से हत्या कर दी.

मौके पर पहुंचे डीएसपी कंवलजीत सिंह ने बताया कि इस मामले में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और उनकी तलाश जारी है जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. प्राथमिक जांच में सामने आया है कि इस घटना को 6 से 7 लोगों ने अंजाम दिया था.

loading...