पाकिस्तान आतंकवाद का गढ़, कश्मीर के बारे में फैलाता है गलत बयान : भारत

नई दिल्ली  ;

भारत ने संयुक्त राष्ट्र में कहा है कि पाकिस्तान दक्षिण एशिया एवं इससे भी आगे आतंकवाद का गढ़ है और कश्मीर के बारे में गलत बयानबाजी करने के उसके कुटिल प्रयास हमेशा नाकाम रहे हैं.

अपने जवाब का अधिकार में पाकिस्तान द्वारा कश्मीर मुद्दे को फिर से उठाने के प्रत्युत्तर में भारत की यह टिप्पणी सामने आई है. उसने कहा कि पाकिस्तान के प्रतिनिधि का कहना है कि मानवाधिकारों के लिये उच्चायुक्त ने कश्मीर में ऐसे कई उल्लंघनों की पहचान की है , लेकिन बार – बार निराधार आरोप लगाने से यह तथ्य नहीं बन जाते हैं. सत्र के बारे में ऑनलाइन उपलब्ध सूचना के अनुसार पाकिस्तान के प्रतिनिधि ने कहा कि अब तक सिर्फ इसका स्वांग रचा गया.

पाकिस्तान के यह कहने के बाद कि कश्मीर कभी भारत का हिस्सा नहीं था, भारत ने कल आयोजित आम सभा की चर्चा के बाद अपने जवाब का अधिकार का उपयोग करते हुए यह टिप्पणी की. संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन में प्रथम सचिव संदीप कुमार बय्यापु ने भारत के उत्तर देने के अपने अधिकार में कहा कि ‘‘ क्षेत्र में एवं इससे इतर आतंकवाद के गढ़ पाकिस्तान द्वारा भारतीय राज्य जम्मू कश्मीर के बारे में बार-बार गलत बयानी फैलाने एवं उसके कुटिल प्रयास पहले की तरह इस बार भी नाकाम रहे हैं. इसमें वह कभी सफल नहीं हो पायेगा. ’’

उन्होंने कहा कि भारत इस संबंध में आगे कभी उलझना नहीं चाहेगा. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की इस नयी टिप्पणी ने भारत को कल फिर चर्चा के बाद इसका यथोचित जवाब देने के लिये बाध्य किया.

loading...