पूर्व क्रिकेटर जयसूर्या पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप, 15 अक्टूबर तक ICC को देना है जवाब

दुबई ; 

श्रीलंका के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने सोमवार को अपने भ्रष्टारचार रोधी नियम (एंटी करप्शन यूनिट) के उल्लंघन के आरोप लगाए हैं. आईसीसी ने एक बयान जारी कर बताया है कि उसने पूर्व बल्लेबाज को आरोपों के खिलाफ जवाब देने के लिए 15 अक्टूबर से कुल 14 दिनों का समय दिया है. आईसीसी ने कहा है कि जयसूर्या ने उसके दो नियमों का उल्लंघन किया है. आईसीसी ने उन पर अनुच्छेद 2.4.6 और 2.4.7 के उल्लंघन के आरोप लगाए हैं.

श्रीलंका की चयनसमिति के पूर्व चैयरनमैन पर 2.4.6 के तहत आरोप है कि उन्होंने एसीयू की जांच में सहयोग नहीं किया. 2.4.7 के तहत उन पर एसीयू की जांच को बाधित तथा जांच में देरी करने के आरोप लगाए हैं. आईसीसी ने अभी इस मामले पर इससे ज्यादा कुछ नहीं कहा है.

ICC की तरफ से यह कार्रवाई अल-जजीरा की तरफ से किए गए स्टिंग ऑपरेशन के आधार पर की जा रही है. स्टिंग ऑपरेशन के मुताबिक, जुलाई 2017 में भारत और श्रीलंका के बीच जो मैच हुआ था वह फिक्स था. उससे पहले अगस्त 2016 में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच जो मैच हुआ था वह भी फिक्स किया गया था.

सनथ जयसूर्या ने श्रीलंका टीम की तरफ से 1989-2011 तक क्रिकेट खेला. 22 साल के क्रिकेट करियर में उन्होंने 110 टेस्ट और 445 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले. जयसूर्या श्रीलंका के पूर्व सांसद भी रह चुके हैं.

loading...