प्रीति जिंटा जिसे खरीदने के लिए थीं बेकरार, उसे ही बनाया किंग्स इलेवन का कप्तान

नई दिल्ली ;

आईपीएल 2018 के 11वें संस्करण की नीलामी के दौरान प्रीति जिंटा आर अश्विन को खरीदने के लिए सबसे ज्यादा बेकरार थीं. उन्होंने इसके लिए बड़ी रकम भी चुकाई. आर अश्विन को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 7.60 करोड़ में खरीदा था. अब उन्हीं आर अश्विन को पंजाब टीम का कप्तान बनाया गया है. किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से अब साफ कर दिया गया है कि टीम के कप्तान आर अश्विन होंगे.

अपने कप्तान बनाए जाने पर आर अश्विन ने कहा कि मेरे लिए ये दबाव वाली बात नहीं है. इससे पहले मैं 21 साल की उम्र में अपने स्टेट की टीम का नेतृत्व कर चुका हूं. मैं पहले भी ये भूमिका निभा चुका हूं. मुझे इस चुनौती को निभाने में मजा आएगा. मुझे इस जिम्मेदारी के मिलने पर गर्व हो रहा है. मुझे पूरा भरोसा है कि हम टीम के साथ मिलकर अच्छा करेंगे.

वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से कहा गया है कि वह नई भूमिका में टीम को  नई ऊंचाई पर ले जाएंगे. वह आईपीएल में पहले भी दो बार टाइटल जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे हैं. ऐसे में अब वह पंजाब के साथ जुड़कर तीसरी बार इस टाइटल को अपने नाम के साथ जोड़ना चाहेंगे. पिछले सीजन में पंजाब टीम के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल थे.

अश्विन के अलावा टीम युवराज सिंह और क्रिस गेल जैसे खिलाड़ी भी मौजूद थे. लेकिन टीम की पसंद बने टीम इंडिया के स्टार स्पिनर आर अश्विन. युवराज पहले भी टीम की कप्तानी कर चुके हैं. लेकिन अब टीम ने भविष्य को ध्यान में रखते हुए फैसला किया है.  इसके अलावा टीम ने एरोन फिंच, करुण नायर जैसे बल्लेबाजों को भी खरीदा है. टीम ने कुल 20 खिलाड़ियों को आईपीएल 11 के लिए खरीदा है.

पहले बात करते हैं युवराज की. 2007 में जब पहली बार आईपीएल का आयोजन हुआ था, उस समय किंग्स इलेवन पंजाब की कमान युवराज ने ही संभाली थी. वह लंबे समय तक टीम के कप्तान रहे. उसके बाद उनका रिश्ता दूसरी टीम से हो गया. इस बार युवराज फिर से टीम में वापस आए हैं.

पंजाब की टीम ने सबसे ज्यादा पैसा केएल राहुल पर खर्च किया. क्रिकेट के कई दिग्गज उन्हें बहुत की काबिल बल्लेबाज मानते हैं. प्रीति ने उनके लिए 11 करोड़ रुपए खर्चे . विदेशी खिलाड़ियों में हालांकि कोई बहुत बड़ा नाम नहीं है, लेकिन एरोन फिंच और डेविड मिलर हैं.

loading...