ब्लैकबेरी ने दो नए मोबाइल के साथ की भारत के बाजारों में धमाकेदार वापसी

नई दिल्ली ; 

ब्लैकबेरी ब्रांड की हैंडसेट्स का निर्माण और वितरण करने वाली घरेलू कंपनी ऑप्टिमस इंफ्राकॉम ने गुरुवार को भारतीय बाजार दो ब्लैकबेरी हैंडसेट – ‘इवोल्व’ और ‘इवोल्व एक्स’ लांच किए, जिनकी कीमत क्रमश: 24,990 रुपये और 34,990 रुपये है. इन डिवाइसों का ऑप्टिमस के नोएडा स्थित संयंत्र में डिजायन और उत्पादन किया गया है.

ब्लैकबेरी के मोबिलिटी सोल्यूशंस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक एलेक्स थर्बर ने कहा, ‘स्थानीय कंपनियों के साथ भागीदारी करने और सुरक्षित एंड्रायड ब्लैकबेरी स्मार्टफोन के उत्पादन का लाइसेंस देने के हमारे प्रयासों को हमारे भागीदार ऑप्टिमस इंफ्राकम द्वारा लांच किए गए नए स्मार्टफोन्स से काफी बढ़ावा मिला है’.

जहां तक ब्लैकबेरी के इन नये हैंडसेट्स के फीचर्स की बात है तो ब्लैकबेरी इवोल्व और ब्लैकबेरी इवोल्व एक्स में फुल व्यू 18:9 डिस्प्ले, डॉल्बी सराउंड साउंड, ड्युअल कैमरा, एंटरप्राइज ग्रेड सुरक्षा और निजता तथा क्विक चार्जिग प्रौद्योगिकी से लैस है. इस डिवाइस में फेसियल रिकॉगनिशन तथा तेज फिंगरप्रिंट अनलॉक सुविधाएं हैं.

ऑप्टिमस इंफ्राकॉम के कार्यकारी निदेशक हरदीप सिंह ने कहा, ‘ब्लैकबेरी इवोल्व और इवोल्व एक्स के साथ हम डिजायन और प्रौद्योगिकी के तत्वों को पुर्नपरिभाषित करने की कोशिश कर रहे हैं’. ब्लैकबेरी इवोल्व एक्स में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा और 12 प्लस 13 मेगापिक्सल का एएफ ड्युअल पिछला कैमरा है, जिसमें ड्युअल टोन एलईडी फ्लैश है.

ब्लैकबेरी लिमिटेड, जिसे पहले रिसर्च इन मोशन लिमिटेड के नाम से जाना जाता था. कनाडा की एक दूरसंचार और बेतार फोन उपकरणों की कंपनी है. जो कि स्मार्टफोन और टेबलेट्स में सबसे सुरक्षित और उच्च विश्वसनीयता वाले सॉफ्टवेयर प्रदान करने के लिये भी दुनिया भर में प्रसिद्ध है. ब्लैकबेरी के सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर उत्पाद विभिन्न सरकारों की संस्थाओं द्वारा, कार निर्माताओं और औद्योगिक संयंत्रों द्वारा दुनिया भर में इस्तेमाल किए जा रहे हैं.

बता दें कि वर्तमान में भारत के गैजेट्स मार्केट में ब्लैकबेरी की हिस्सेदारी ना के बराबर है. ब्लैकबेरी एप्पल, सैमसंग जैसे अन्य प्रतिद्वंदी कंपनियों से पिछड़ गया है. लेकिन लंबे अरसे के बाद भातर के बाजोरों में लौटे ब्लैकबेरी को अपने इन नए हैंडसेट्स से काफी उम्मीदें हैं.

loading...