लावा ने 4,949 रुपए में उतारा सस्‍ता स्‍मार्टफोन, जानिए क्‍या हैं फीचर

नई दिल्ली ; 

घरेलू मोबाइल निर्माता लावा इंटरनेशनल ने गुरुवार को नया किफायती स्मार्टफोन ‘लावा जेड60एस’ लांच किया जिसकी कीमत 4,949 रुपये है. इस डिवाइस की स्क्रीन 5 इंच की है. इसमें 1.5 गीगाहट्र्ज के क्वैड कोर प्रोसेसर के साथ 1 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज है. यह एंड्रायड 8.1 ओरियो (गो संस्करण) पर चलता है तथा इसमें 2,500 एमएएच की बैटरी लगी है.

लावा इंटरनेशनल के उत्पाद प्रमुख गौरव निगम ने एक बयान में कहा, “गो-टू-मार्केट रणनीति के साथ निरंतर ग्राहक प्रतिक्रिया के आधार पर हमने जेड60एस को विकसित किया है.” ‘जेड60एस’ में 5 मेगापिक्सल का ऑटो-फोकस पिछला कैमरा और 5 मेगापिक्सल का अगला कैमरा है. दोनों कैमरों में ‘बोकेह मोड’ और फ्लैश दिया गया है. कंपनी ने इसके अलावा अपने 4जी स्मार्टफोन की पूरी श्रृंखला पर विशेष कैशबैक ऑफर के लिए रिलायंस जियो के साथ साझेदारी की है.

इससे पहले दक्षिण कोरिया की प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग ने नवीनतम फ्लैगशिप ‘नोट 9’ को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया था. इस हैंडसेट को इस महीने की शुरुआत में न्यूयॉर्क में पेश किया गया था. इसकी कीमत 67,900 रुपये होगी और इसकी बिक्री 24 अगस्त से शुरू होगी. कंपनी ने इसके साथ ही ऐलान किया है कि वह अपने स्मार्टफोन रेंज में नवोन्वेषण लाने के लिए व्यापक इस्तेमाल वाले और मध्यम मूल्य श्रेणी वाले फोनों के लिए अपनी रणनीति बदल रही है. कंपनी ने कहा कि इसे सिर्फ प्रीमियम फ्लैगशिप तक के लिए सीमित नहीं रखा है.

loading...