वैष्णो देवी की यात्रा आसान बनाएगा Railway, बिहार-यूपी समेत 5 राज्यों के श्रद्धालुओं को होगा फायदा

नई दिल्ली ;

वैष्णो देवी की यात्रा पर जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है. माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं की यात्रा जल्द ही कुछ आसान हो जाएगी. रेल यात्रियों की की मांग को देखते हुए रेलवे पश्चिम बंगाल के सियालदह से जम्मू तवी के लिए एक हमसफर एक्सप्रेस चलाने की तैयारी कर रहा है. यह ट्रेन तीन जुलाई से चलाई जाएगी. इस ट्रेन का उद्घाटन जम्मू तवी रेलवे स्टेशन से रेल राज्य मंत्री राजेन गोहेन झंडी दिखाकर करेंगे.

इस हमसफर एक्सप्रेस के शुरू होने से पांच राज्यों के लोगों के लिए माता वैष्णो देवी तक पहुंचना आसान हो जाएगा. यह ट्रेन बंगाल, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश व पंजाब हो कर गुजरेगी. इस ट्रेन के शुरू हो होने से माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं को काफी राहत होगी.

ये हमसफर एक्सप्रेस 2019 लोकसभा चुनावों में भी मोदी सरकार की उपलब्धी के तौर पर प्रस्तुत की जा सकती है. ये गाड़ी बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश व पंजाब हो कर गुजरेगी. पिछले लोकसभा चुनावों में जहां भाजपा के लिए उत्तर प्रदेश व बिहार सीटों के लिहाज से महत्वपूर्ण राज्य थे वहीं इस बार भाजपा बंगाल में भी सेंध लगाने की कोशिश कर रही है. ऐसे में माना जा रहा है कि चुनाव प्रचार के दौरान इस ट्रेन को बड़ी उपलब्धी के तौर पर प्रस्तुत किया जा सकता है.

ये हमसफर एक्सप्रेस जम्मू तवी, जलंधर, अम्बाला, सहारनपुर, मुरादाबाद, लखनऊ, वाराणसी, मुगलसराय, गया, धनबाद, आसनसोल व सियालदह रेलवे स्टेशनों पर ठहरेगी.

 

loading...