सरफराज अहमद से हाथ नहीं मिलाने पर मैक्सवेल की कड़ी आलोचना, देनी पड़ी सफाई

नई दिल्ली ; 

ऑस्ट्रेलियन ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने मैच के बाद पाकिस्तान कप्तान सरफराज अहमद से हाथ ना मिलाने को लेकर सफाई दी है. त्रिकोणीय सीरीज में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को हरा कर कप जीता है. टेलीविजन फुटेज में दिखाया गया है कि मैक्सवेल सरफराज अहमद के पास से गुजर रहे हैं. सरफराज हाथ मिलाने के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाते हैं, लेकिन मैक्सवेल दूसरे पाकिस्तानी खिलाड़ियों से हाथ मिलाने लगते हैं. उनके चेहरे पर गुस्सा दिखाई पड़ रहा है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर और क्रिकेट कमेंटेटर्स ने मैक्सवेल की इस बात पर कड़ी आलोचना की है.

इसके बाद मैक्सवेल ने इस मामले में सफाई दी. उन्होंने टि्वटर पर सफाई देते हुए कहा कि यह सब जानबूझकर नहीं किया गया. उन्होंने लिखा- पाकिस्तान को जीत के लिए बधाई, फखर जमान और शोएब मलिक ने ऐसी पारी खेली जिसे रोकना संभव नहीं था. हमारे लिए इस सीरीज का खराब अंत हुआ लेकिन हमें बहुत सी सकारात्म चीजें यहां सीखने को मिली. सच कहूं तो मैं सरफराज अहमद को जानबूझकर ही अनदेखा किया. अब मैं होटल में उनसे मिलूंगा और हाथ मिलाकर उन्हें बधाई दूंगा.

मैच खत्म होने के बाद जब सभी खिलाड़ी एक-दूसरे से हाथ मिला रहे थे. उस वक्त ग्लेन मैक्सवेल सरफराज अहमद को अनदेखा कर दिया था और उनसे हाथ नहीं मिलाया था. जिसके बाद सोशल मीडिया पर मैक्सवेल की जमकर आलोचना हुई थी.

बता दें कि फाइनल मैच में फखर ने अपने करियर की बेस्ट पारी खेलते हुए 91 रन बनाए. इसी के चलते पाकिस्तान छह विकेट से मैच जीत सका. फखर को ‘मैन ऑफ द मैच’ घोषित किया गया. उन्होंने 46 गेंदों की अपनी पारी में 12 चौके और तीन छक्के लगाए. फखर के अलावा अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक ने 37 गेंदों में नाबाद 43 रन की पारी खेली. फखर ने पांच मैचों में 55.60 की औसत से 278 रन बनाए. उन्हें ‘मैन ऑफ द सीरीज’ घोषित किया गया.

loading...