सलमान खान इसलिए नहीं करते फिल्मों में विलेन का रोल, बताई ये खास वजह

पणजी ; 

एक्टर सलमान खान का कहना है कि मैं फिल्मों में विलेन का रोल नहीं कर सकता, क्योंकि मैं इस तरह की भूमिकाएं निभाऊंगा तो लोग मुझसे प्रभावित होक वैसा ही व्यवहार करेंगे. मेरी फिल्मों में उनके लिए बहुत सारे संदेश हैं. मेरी सभी फिल्में गलत काम से दूर रहने और सही चीजें करने का संदेश देती हैं. बॉलीवुड के दबंग खान का कहना है कि वह भले ही ‘मीनिंगफुल’ फिल्में’ नहीं करते, लेकिन उनकी फिल्में ‘बड़ा संदेश’ देती हैं.

बता दें कि साल 1988 में सलमान ने ‘बीवी हो तो ऐसी’ में एक एक्टर के रूप में बॉलीवुड में कदम रखा था. इसके बाद उन्होंने ‘मैंने प्यार किया’, ‘करुण अर्जुन’, ‘जुड़वा’, ‘बीवी नं. 1’, ‘वॉन्डेट’, ‘दबंग’ और ‘किक’ जैसी हिट फिल्मों में काम किया.

अपने 30 साल के करियर की ओर पलटकर देखते हुए सलमान खान ने कहा, “ऐसा लगता है जैसे कुछ दिन पहले की ही बात है. मैंने एक एयर होस्टेस को देखा. उसने कहा, ‘हाय, तुम कैसे हो?’ क्या चल रहा है? उड़ान कैसी रही?” उस एयर होस्टेस के बारे में सलमान ने बताया कि वो रेणु आर्या थीं. फिल्म ”बीबी हो तो ऐसी में” में उनकी अपोजिट रोल कर चुकी हैं. इसके अलावा सलमान ने अपने पेशेवर जीवन के बारे में भी बताया.

फिल्मों में रोमांस और अन्य प्रकार की भूमिकाएं निभाने सुपरस्टार सलमान खान टीवी शो ‘बिग बॉस-12’ को भी होस्ट कर रहे हैं. ‘बिग बॉस’12 का प्रसारण 16 सितंबर से ‘कलर्स’ चैनल पर होगा.

सलमान खान से बिग बॉस का पसंदीदा कंटेस्टेंट पूछने पर उन्होंने कहा, ‘कई लोग हैं. जो लोग सबसे बाद तक शो में रहे, उनके पास कोई काम नहीं है. कमजोरियों को खत्म कर अपनी मजबूती को विकसित करने वाले लोग अच्छा काम कर रहे हैं’.

सलमान ने हालांकि ‘बिग बॉस 8’ के विजेता गौतम गुलाटी की प्रशंसा की. उन्होंने कहा, ‘गौतम पहले दो सप्ताह में पिछड़ गए थे और उसके बाद, उन्होंने सब कुछ पलटते हुए ‘बिग बॉस’ जीता, जो सराहनीय है’. ‘बिग बॉस’ के इस संस्करण में जोड़े भाग ले रहे हैं, जो एक घर में 100 दिनों तक कई कैमरों की निगरानी में रहेंगे.

loading...