सुबह-सुबह गोलीबारी से दहला ओक्लाहोमा, एक की मौत दो घायल

ओक्लाहोमा ; 

अमेरिका में पूर्वी ग्रामीण क्षेत्र ओक्लाहोमा में गोलीबारी में 18 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो लड़कियां घायल हो गईं. पीड़ितों में से एक की मां बताई जा रही एक महिला को हिरासत में लिया गया है. ओक्मुलगी काउंटी शेरिफ एडी राइस ने बताया कि तुल्सा से करीब 35 किलोमीटर दक्षिणपश्चिम में नुयाका इलाके में एक मकान में गुरुवार को स्थानीय समायानुसार सुबह साढ़े छह बजे गोलीबारी हुई. उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि घटनास्थल पर युवक मृत पाया गया, एक लड़की की हालत गंभीर है और दूसरी की हालत स्थिर है.

राइस ने बताया कि पीड़ितों में से एक की जैविक मां बताई जा रही 38 वर्षीय एमी लीन हॉल हिरासत में है. उसपर फर्स्ट डिग्री हत्या और हत्या के इरादे से गोलियां चलाने के आरोप लगाए गए हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस घरेलू मुद्दों को लेकर कई बार इस मकान में जा चुकी है. इससे पहले हॉल साल 2014 में चोरी के आरोप को स्वीकार कर चुकी है.

शेरिफ ने बताया कि अधिकारियों का मानना है कि कोई और इस गोलीबारी में शामिल नहीं था और समुदाय को कोई खतरा नहीं है. एक स्कूल के अधीक्षक ने बताया कि पीड़ित भाई-बहन थे और स्कूल के छात्र थे.

आपको बता दें कि इससे पहले अमेरिका के पिट्सबर्ग में शनिवार को एक यहूदी उपासनागृह में अंधाधुंध गोलीबारी की गई. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, इस घटना में 11 लोगों की मौत हो गई है और 6 लोग घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि जिन लोगों पर गोलीबारी की गई, उनमें 3 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में घायल होने के बाद हमलावर रॉबर्ट बोवर्स (46) ने आत्मसमर्पण कर दिया. खबरों के अनुसार हमलावर दाढ़ी वाला और श्वेत व्यक्ति थे.

loading...