‘हिटमैन रोहित शर्मा’ ने बनाए दो रिकॉर्ड, तेजी से सिक्स जड़ने के मामले में तीसरे नंबर पर

नई दिल्ली ; 

पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के मैच में एक बार फिर से रोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए हाफ सेंचुरी जड़ दी. इस अर्धशतकीय पारी के दौरान रोहित शर्मा ने 39 बॉल में 52 रनों की पारी खेली. इसमें उन्होंने 6 चौके जड़े और 3 छक्के जड़े. पाकिस्तान के खिलाफ पहले विकेट लिए उन्होंने शिखर धवन के साथ 86 रनों की साझेदारी की. हांगकांग के खिलाफ जल्दी आउट हो जाने वाले रोहित ने इस मैच में कोई भी गलती नहीं की.

इसके साथ ही उन्होंने इस मैच में दो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. इस समय वह दुनिया के सबसे ज्यादा औसत वाले सलामी बल्लेबाज हैं. दुनिया के ऐसे ओपनर जिन्होंने कम से कम 50 पारियां खेली हों, उनकी औसत की रेस में रोहित शर्मा सबसे आगे हैं.

54.39   रोहित शर्मा

50.10   हाशिम अमला

48.29   सचिन तेंदुलकर

46.68   शिखर धवन

46.08   ब्रायन लारा

इस पारी में रोहित ने 3 छक्के जमाए हैं. इसके साथ ही वह तेजी से छक्के मारने वाले बल्लेबाजों में तीसरे नंबर पर पहुंच गए. वनडे में 100 सिक्स मारने वाले बल्लेबाजों में वह तीसरे नंबर पर हैं, जो सबसे तेजी से छक्के मारते हैं. पहले नंबर पर शाहिद आफरीदी हैं. वह वनडे में हर 26 गेंद के बाद छक्का जड़ देते थे. वहीं दूसरे नंबर पर ब्रैंडन मैक्कुलम हैं. जो 27 बॉल के बाद छक्का जड़ देते हैं. तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं. वह हर 35 बॉल के बाद छक्का जड़ते हैं.

26   शाहिद आफरीदी

27   ब्रेंडन मैक्कुलम

35   रोहित शर्मा

40   क्रिस गेल

45   मार्टिन गुप्टिल

52   सनथ जयसूर्या

59   वीरेंद्र सहवाग

loading...