2 साल से पाकिस्तान टीम से बाहर चल रहे इस क्रिकेटर ने बनाया टी20 का बड़ा रिकॉर्ड

ब्रिजटाउन ; 

टी20 क्रिकेट में रिकॉर्ड बनना कोई नई बात नहीं  है. उस पर कोई ऐसा खिलाड़ी रिकॉर्ड बना दे जो काफी समय से अपने देश की इंटरनेशनल टीम से बाहर चल रहा हो तो भी हैरानी की बात न हो. लेकिन एक रिकॉर्ड ऐसे रिकॉर्ड्स में शामिल जिसमें हर क्रिकेट प्रेमी की दिलचस्पी होना तय है. यह रिकॉर्ड है. टी20 में सबसे इकोनॉमिक स्पेल की. पिछले दो साल से पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने टी-20 क्रिकेट में सबसे किफायती चार ओवर फेंक कर एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है.

36 साल के इरफान ने यहां कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में बारबाडोस ट्राइडेंटस की ओर से गेंदबाजी करते हुए शनिवार रात यह उपलब्धि हासिल की. इरफान ने सेंट कीट्स और नेविस के खिलाफ चार ओवर में तीन ओवर मेडन निकाले और एक रन दिया तथा दो विकेट भी अपने नाम किए. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज इरफान ने चार ओवरों की 24 गेंदों में से 23 गेंदें खाली निकाले. उन्होंने क्रिस गेल और इविन लुईस को आउट किया.

इस स्पेल की खास बात यह रही थी कि इरफान ने पहली ही गेंद पर विकेट निकाला. इरफान ने इस गेंद पर क्रिस गेल का विकेट लेकर सनसनी मचा दी. इसके बाद की पांच गेंद मेडिन रहीं. दूसरा ओवर इरफान का सबसे मंहगा ओवर रहा. पहली गेंद पर लेगबाय, दूसरी गेंद डॉट गेंद, उसके बाद एक रन बाय और फिर एक विकेट और ओवर की आखिरी दो गेंदे डॉट गेंद. इसके बाद तीसरा ओवर मेडन रहा. और चौथे ओवर की पहली पांच गेंदें डॉट गेंदे रही और अंतिम गेंद पर एक रन गया. इस तरह इरफान ने अपने स्पेल में केवल एक ही रन बल्ले से दिया और उनका स्पेल 4-3-1-2 हो गया. यानि चार ओवर तीन मेडन, एक रन और दो विकेट.

हालांकि इरफान की इस सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के बावजूद उनकी टीम बारबाडोस ट्राइडेंटस को हार का सामना करना पड़ा. बारबाडोस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 147 रन बनाए, जिसे कीट्स की टीम ने 18.5 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया.

इरफान ने पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम के लिए अब तक 20 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 15 विकेट हासिल किए हैं. टी-20 18 रन पर दो विकेट उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी है.

loading...