IKEA का पहला स्‍टोर आज से खुला, 200 रुपए से कम में मिलेंगे कई उत्‍पाद

नई दिल्‍ली ; 

दुनिया की सबसे बड़ी फर्नीचर रिटेलर कंपनी IKEA ने गुरुवार (09 अगस्‍त) को हैदराबाद में पहला स्‍टोर खोला. इस स्टोर में 1,000 करोड़ रुपये का निवेश होगा. इससे 800 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा. कंपनी ने वादा किया कि इन कर्मचारियों में आधी महिलाएं होंगी. कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि स्टोर 13 एकड़ क्षेत्र में फैला है. इसमें 7,000 से ज्यादा आइकिया उत्पाद होंगे और इसमें से 2,000 उत्पादों की कीमत 200 रुपये से कम होगी.

कंपनी करीब एक दशक से भारत में स्‍टोर खोलने की इच्‍छुक थी. कंपनी ने कहा कि उसने पहले इस स्टोर को खोलने की तिथि 19 जुलाई तय की थी. क्योंकि उसे ग्राहकों और सहकर्मियों के प्रति अपेक्षित गुणवत्ता प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए अधिक समय की आवश्यकता है. आइकिया रिटेल इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीटर बेटजेल ने कहा, “हमारी मुख्य प्राथमिकता ग्राहकों और सहकर्मियों दोनों के लिए एक प्रेरणादायक और सुरक्षित अनुभव तैयार करना है. हैदराबाद में पहले भारतीय आइकिया स्टोर को खोलना आइकिया के लिए काफी कुछ है और हम भारतीय ग्राहकों के लिए बेहतरीन आइकिया को पेश करना चाहते हैं.”

इस स्टोर में 1,000 सीटों वाला एक रेस्टोरेंट भी होगा, जो आइकिया के दुनिया भर में फैले 400 से अधिक स्टोरों में सबसे बड़ा होगा. कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने साल 2025 तक भारत में 25 स्टोर्स खोलने की योजना बनाई है. कंपनी ने कहा कि उसकी योजना देश के 40 शहरों में स्टोर शुरू करने की है. हैदराबाद के बाद मुंबई स्टोर जून 2019 तक तैयार हो जाएगा. इसके बाद बेंगलुरू और गुरुग्राम में स्टोर शुरू होंगे.

loading...