INDvsENG : सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को बताया वनडे सीरीज में सबसे अहम

नई दिल्ली ;

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज गुरुवार से शुरू हो रही है. टी20 में शानदार प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया वनडे में भी अपना वही प्रदर्शन दोहराना चाहेगी. लेकिन यहां इंग्लैंड कमजोर नहीं है. वह ऑस्ट्रेलिया को 5-0 से हराकर आ रही है. ऐसे में दोनों टीमों के बीच ये पहला मुकाबला तय करेगा कि इस सीरीज को अपने कब्जे में कौन करेगा. टीम इंडिया के महानतम बल्लेबाज सुनील गावस्कर की नजर में टी20 के मुकाबले वनडे में मुकाबला ज्यादा खुला होगा. ऐसे में वह टीम इंडिया के लिए एक खिलाड़ी को सबसे ज्यादा अहम बता रहे हैं

इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया का हाल ही में सफाया कर चुकी है. जोस बटलर जबर्दस्त फॉर्म में हैं. वह अकेली दम पर मैच का रुख बदल सकते हैं. गावस्कर का कहना है कि, भारत को वनडे सीरीज में सोचना पड़ेगा कि वह कुलदीप और चहल के साथ जाए, या फिर एक ही स्पिनर के साथ. अगर मौसम खुला होगा और धूप होगी तो सूखी पिच पर स्पिनर्स के पास बॉल को ग्रिप और टर्न कराने का ज्यादा मौका होगा.

गावस्कर का कहना है कि वनडे सीरीज में टीम इंडिया के लिए ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या सबसे बड़ा फर्क पैदा करने वाले होंगे. तीसरे टी20 मैच में उन्होंने जिस तरह की गेंदबाजी की, उसने ही टीम इंडिया की जीत में योगदान दिया. पहले ही ओवर में 22 रन देने वाले हार्दिक पांड्या ने बाद के तीन ओवर में 4 विकेट झटक लिए. मिडिल ओवर में दिए गए उनके झटकों के कारण ही इंग्लैंड की टीम 200 रन पार नहीं कर पाई थी. ऐसे में वनडे में वह बॉल और बल्ले दोनों से टीम के लिए कीमती साबित होंगे.

गावस्कर का कहना है कि शिखर धवन टी20 में पूरी तरह से फ्लॉप रहे. वह रन नहीं बना पाए. हालांकि 50 ओवर फॉर्मेट में उन पर भरोसा किया जा सकता है. जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति भी टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय होगी. ऐसे में भुवनेश्वर की उपलब्धता संदिग्ध होना चिंता में डालने वाली है.

loading...