SAMSUNG ने पेश किया दुनिया का पहला 4 कैमरे वाला स्मार्टफोन, ये हैं फीचर्स

नई दिल्ली ; 

हुवाई ने साल की शुरुआत में तीन कैमरे वाले स्मार्टफोन हुवाई पी20 प्रो (Huawei P20 Pro) को लॉन्च किया था. इस फोन को यूजर्स के बीच काफी पसंद किया गया था. लेकिन अब शीर्ष मोबाइल निर्माता कंपनी सैमसंग चार कैमरे वाले स्मार्टफोन को लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है. यह कंपनी का मिड-प्रीमियम सेग्मेंट का स्मार्टफोन होगा. इस फोन के जरिए सैमसंग स्मार्टफोन बाजार में अपनी उपस्थिति मजबूत करने की तैयारी कर रही है.

चार कैमरे वाले नए स्मार्टफोन गैलेक्सी ए9 (Galaxy A9) को गुरुवार को कुआलालाम्पुर में पेश किया. यह दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें चार कैमरे हैं. अभी इस स्मार्टफोन की कीमत के बारे कंपनी की तरफ से जानकारी नहीं दी गई है. माना जा रहा है कि इसकी लॉन्चिंग से कुछ समय पहले ही इसकी कीमत के बारे में जानकारी दी जाएगी. जानकारों का मानना है कि इंडियन मार्केट में इसे नवंबर में लॉन्च किया जा सकता है.

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी डीजे कोह ने कहा कि कंपनी गैलेक्सी ए9 के साथ स्मार्टफोन में नई कैमरा तकनीक की पेशकश से काफी उत्साहित है. स्मार्टफोन इनोवेशन को लेकर दुनिया में अग्रणी होने के नाते हम दृश्य संचार से तेजी से बदलते विश्व में सार्थक इनोवेशन की मांग को समझते हैं. स्मार्टफोन कैमरा विकास में अपनी विरासत से आगे बढ़कर हम अपने पूरे गैलेक्सी पोर्टफोलियो में नई पीढ़ी की प्रौद्योगिकी पेश कर रहे हैं.

सैमसंग गैलेक्सी ए9 सैमसंग की ए सीरीज का ही हिस्सा होगा. यह एक मिड रेंज स्मार्टफोन होगा. हालांकि जानकारों को उम्मीद है कि इसकी कीमत 50 हजार रुपये के करीब हो सकती है. चार कैमरों में 120 डिग्री अल्ट्रा वाइड एंगल लैंस के साथ 8 मेगापिक्सल कैमरा, 2x ऑप्टिकल जूम के साथ 10 मेगापिक्सल का कैमरा, 24 मेगापिक्सल कैमरा और लाइव फोकस के साथ 5 मेगापिक्सल का कैमरा होगा.

नए ए9 स्मार्टफोन में 6.38 इंच की डिस्पले, क्वॉलकैम 660 प्रोसेसरर और 3800 mAh की बैटरी होगी. चार कैमरों वाला स्मार्टफोन ब्लैक, ब्लू और बबलगम पिंक कलर में बाजार में आएगा. सैमसंग के इस फोन में 128 GB की स्टोरेज कैपेसिटी होगी.

loading...